इंटरटेनमेंट
Trending

Kush Shah 11 वर्ष की उम्र से TMKOC से जुड़े, 27 की उम्र में छोड़ा

शो छोड़ने वाले किसी कलाकार को पहली बार शो में केक सेरेमनी के साथ दी गई विदाई

कौन हैं Kush Shah, जो 11 वर्ष की उम्र से तारक मेहता…( TMKOC) से जुड़े, 27 की उम्र में कहा अलविदा। शो छोड़ने वाले किसी कलाकार को पहली बार शो में केक सेरेमनी के साथ दी गई विदाई।

kush shah, TMKOC,तारक मेहता का उल्टा चश्‍मा, गोली, जेठालाल, दया भाभी, असीत कुमार मोदी, तारक मेहता

जुलाई, 2008 से बगैर लीप के सब टीवी पर लगातार प्रसारित हो रहे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्‍मा’ के 26 जुलाई के एपीसोड को देखते- देखते कई दर्शक चौंक गए होंगे होंगे।

के 16 वर्ष के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा था, जब शो में कोई किरदार निभा रहे किसी कलाकार को बाकायदा केक सेरेमनी मनाकर विदाई दी जा रही हो।

जी हां, हम बात कर रहे हैं कि शो के किरदार डॉ. हंसराज हाथी और कोमल हाथी के बेटे गुलाब कुमार हाथी उर्फ गोली को अभी तक पर्दे पर उतारते आ रहे कलाकार की।

लगातार 16 वर्ष तक गोली का किरदार निभाते हुए लगभग हर एपीसोड में नजर आए कुश शाह ने शो को अलविदा कह दिया है।

यूं तो इस पहले अलग- अलग किरदार निभाने वाले कई कलाकार इस शो को छोड़कर गए, लेकिन उन्‍हें इस तरह से विदाई नहीं दी गई, जैसे कुश शाह को दी गई।

शायद इसका कारण यही रहा हो कि उन कलाकारों का शो के निर्माताओं के साथ कोई न कोई विवाद जुड़ा रहा! केक सेरेमनी में खुद कुश खुश तो नजर आए ही, शो के निर्माता असीम कुमार मोदी भी खुश- खुश थे।

केक सेरेमनी में जेठालाल (दिलीप जोशी), सोनू (पलक सिंधवानी) व अन्‍य के अलावा शो के निर्माता असीत कुमार मोदी भी मौजूद थे।

मोदी ने कहा, ‘’ गोली ने यहां अपना पूरा बचपन गुजारा है। उसने सबके दिलों में अपनी जगह बनाई है। पहले दिन से उसने लगातार अच्‍छा काम किया। दिल से शुभकामनाएं और तू आगे बढ़।‘’

Kush Shah ने शुक्रिया कहा

कुश शाह ने भी दर्शकों को शुक्रिया कहा। बाद में उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कह रहे हैं-

‘नमस्ते दर्शकों और हमसे प्यार करने वाले छोटे- छोटे बच्चों। मैं आपका गोली( गुलाब कुमार) आपको तहेदिल से प्रणाम करता हूं। जब यह शो शुरू हुआ था, जब आपकी और मेरी पहली मुलाकत हुई, तब मैं बहुत छोटा था। आपने तबसे लेकर अब तक मुझे बहुत प्यार दिया है। जितना प्यार आपने मुझे दिया है, उतना ही प्यार इस गोकुलधाम परिवार ने मुझे दिया है। यहां पर मेरी खूब सारी यादें बनी। मैंने मैं बहुत एन्जॉय किया। मेरा बचपन यहां पर बीता और सबसे इम्पोर्टेंट, एक पौधा पेड़ बनता है, उसी तरह मैं भी यहां बड़ा हुआ।’

कुश ने शो के निर्माता असित कुमार मोदी को धन्यवाद किया और कहा, ‘’ उन्होंने मुझ पर विश्वास रखा और मेरे कैरेक्टर को हमेशा इतना इंटरेस्टिंग बनाया। उनके विश्वास के कारण ये कुश शाह गोली बन गया।”

स्‍मृति ईरानी और दीर्या मिर्जा के फैन कुश शाह थिएटर कलाकार भी है। 2015 में उन्‍होंने एक लघु फिल्‍म भी की थी। कुश के शो छोड़ने का कारण तो यही बताया जा रहा है कि उन्‍हें आगे पढ़ाई करना है। शो के कारण वह कॉलेज बहुत कम जा पाते थे। हालांकि वह ग्रेजुएट हो चुके हैं।

इन कलाकारों ने छोड़ा था शो, सबके साथ था कोई न कोई विवाद

1. दिशा वकानी( दया भाभी)

दिशा ने 2017 में शो को अलविदा कह दिया। कारण उनकी पहली प्रेग्‍नेंसी थी। मैटरनिटी लीव के कारण उन्‍होंने शो से ब्रेक लिया, लेकिन अभी तक उनकी वापसी नहीं हुई है। हालांकि कयास इसके कई बार लगाए जाते रहे। यहां तक कि उनकी वापसी को लेकर शो के कई एपीसोड भी
बनाकर प्रसारित कर दिए गए और दर्शकों के बीच सस्‍पेंस किएट किया गया, लेकिन  7 साल बाद भी दयाबेन का किरदार नदारद है।

2. नेहा मेहता( अंजलि मेहता)

नेहा ने 12 वर्ष तक शो में अंजलि मेहता का किरदार निभाया था। शो के निर्माताओं के साथ फीस को लेकर अनबन हुई और उन्‍होंने 2020 में शो छोड़ दिया।

3. गुरचरण सिंह( सोढ़ी)

2014 में शो से जुड़े। पिता की सर्जरी और अन्‍य पारिवारिक मसलों के कारण उन्‍होंने 2020 में शो को छोड़ दिया था। हाल ही में वह लापता होने को लेकर चर्चा में रहे थे।

4. शैलेष लोढ़ा ( तारक मेहता)

अप्रैल 2022 में शैलेष लोढ़ा ने शो से दूरी बना ली। उन्‍होंने इसका कारण शो के निर्माता असीम मोदी के अनुचित बर्ताव को बताया।

5. भव्‍य गांधी( पुराना टप्‍पू)

9 वर्ष काम करने के बाद भव्‍य ने यह शो 2017 में यह शो छोड़ दिया। कारण यही बताया कि वह एक ही किरदार करते- करते ऊब गए थे, उन्‍हें एक कलाकार के रूप में अन्‍य संभावनाएं तलाशनी थीं।

6. जेनिफर मिस्त्री( रोशन भाभी)

शो में रोशन सिंह सोढ़ी की बीवी का 15 साल तक किरदार निभाने वाली जेनिफर मिस्‍त्री ने 2023 में शो छोड़ते हुए निर्माता असीत मोदी पर सेट पर बदसलूकी के संगीन आरोप लगाए थे।

7. राज उनादकट (नया टप्‍पू)

2017 से शो में टप्‍पू का किरदार निभाने वाले राज ने 2022 में शो को अलविदा कह दिया। शो में बबीता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्‍ता के साथ उनका नाम जोड़ा गया था।

इसके अलावा अभी सोनू कर किरदार निभाने वाले दो कलाकार और बावरी का किरदार निभाने वाला एक कलाकार बदला जा चुका है।

यह भी पढ़ें : 

https://www.thedailynewspost.com/uttam-singh-lata-award/

https://youtu.be/ptxbjPU-XGg?si=87fFdChQm6xXxe3B

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Oktoberfest ; 6 exciting activities to experience Canary Islands : 8 appealing attractions 8 best things to do at the Cliffs of Moher Beetroot: 8 ways to consume for maximum benefits Malabar Spinach : 6 benefits for good health