अन्य प्रदेशआचार-विचारकारोबार जगतखेत और खलिहानखेल-मैदानगांव कस्बा मध्यप्रदेशटेक्नोलॉजीदेशधर्म-संस्कृतिफिल्म/टीवीमध्य प्रदेशलाइफस्टाइलविज्ञानविदेशशहर मध्यप्रदेशशिक्षासेहत/रोग-निरोग

एक साथ SDM बने पति-पत्नी, मेहनत और ईमानदारी से पाया मुकाम, जानिए कौन हैं ये दंपति?

हिमांशु जोशी/पिथौरागढ़.उत्तराखंड में राज्य सिविल सेवा के 14 तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नति मिली है. इन 14 तहसीलदारों की लिस्ट में एक दंपति भी हैं, जो पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हैं. मेहनत और सर्विस में ईमानदारी दिखाते हुए बेरीनाग तहसील के बरसायत गांव के रहने वाले विपिन पंत और उनकी पत्नी पूनम पंत को यह सुनहरा अवसर मिला है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा नियमित चयन के आधार पर इन तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर के पद पर प्रोन्नत किया गया है.

विपिन पंत और पूनम पंत ने साथ में संघर्ष कर साथ में सफलता प्राप्त की है. वे प्रदेश की कई तहसीलों में बतौर तहसीलदार अपनी सेवा दे चुके हैं. वर्तमान में विपिन रामनगर में तहसीलदार और पूनम पंत जसपुर में तहसीलदार हैं. दोनों अपनी ईमानदार छवि के लिए जाने जाते हैं.

विपिन पंत ने हाईस्कूल की पढ़ाई पिथौरागढ़ के विवेकानंद विद्या मंदिर और इंटर की पढ़ाई देब सिंह इंटर कॉलेज से पूरी की है. साल 2014 में उनकी तहसीलदार पद पर नियुक्ति हुई थी. विपिन बेरीनाग तहसील से 20 किलोमीटर दूर बरसायत गांव के रहने वाले हैं. पति-पत्नी के एसडीएम बनने के बाद उनके गांव में खुशी का माहौल है.

विपिन पंत ने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय हीरा बल्लभ पंत खंड विकास अधिकारी विण से सेवानिवृत्त हुए थे. वह परिवार के साथ अपने गांव में समय समय पर आते रहते हैं. वह बचपन से ही पढ़ने में बहुत मेधावी रहे थे. विपिन और उनकी पत्नी पूनम गांव में होने वाले सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हैं.

विपिन पंत और पूनम पंत ने पिछले वर्ष अपने पुराने घर की मरम्मत और रंग रोगन कराया था. विपिन के दादा स्वर्गीय तारा दत्त पंत महान शास्त्री थे. इनकी कुमाऊं विश्वविद्यालय में एमए इतिहास में चार किताबें पढ़ाई जाती हैं. विपिन अपनी माता और बच्चों के साथ वर्तमान में काशीपुर में रहते हैं.

.

Tags: Hindi news, Local18, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : June 29, 2023, 19:18 IST

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button